Hacking se apne system ko kaise bachaye



Hacking ek tarah ka crime hai.Hamare system me jo important data hota hai,usko koi
chura le to use Hacking kahte hai.Jaise maanlo hamare system me koi important file hai.Jisko hum anpne sytem se save kar ke rakhte hai Ya phir apna kisi ID ka password ho jisko hum kisi se share nahi karte.Usko agar koi chora le or uska galat istamal karna Hacking kahalata hai.

Jankaari Net Ki Image





System Ko Hack hone se bachane ka sab se aacha tarika hai ki pahele to hum apna password ko kisi se bhi share na kare chahe wo koi bhi kyu na ho.Agar bahut jada jarurat ho to hum apne karibi ko apne ID ka password bata bhi de to uske kaam hone ke turant bad humme apna password change kar lena chahiye.Or waise bhi 2month me ek baar t humme jarur he apna password change karna chahiye.Taki koi hack na kar sake.
         Agar hum cyber me jate hai to todi sawdhani rakhni chahiye.Ek he PC par bahut se log kaam karte hai.Is lie toda satark hoke kaam kare.jab bhi cyber me jaaye to pahele ye dekh le ki kisi or ka id to khula hua nahi hai agar hai to sabse pahele us id ko logout karde.Tabhi apna id khole.

   Kabhi kabhi aisa bhi hota hai ki jab hum apna Mail khul rhe ho ya logout kar rahe ho to system slow ho jata hai jo akasar cyber cafĂ© me aisa hota hai.Is lie jaruri hai ki us samay hum jo browser use kar rahe ho us ki browser History ko he delete kar de.Aisa karne se humara mail id logout ho jayega.Ya jo bhi site open hogi  ho sab logout ho jayegi.Or aisa karne se humara mail ya koi bhi social networking site me kisi tarah ka koi problem nahi aayega.

  Or ek baat dosto hamare mail par bahut saaare mail aate rakhte hai unnone mail ko khas kar jis par aap ko dout ho waise mail ko aap na khole ya social network site par kisi unone person ko add na kare.Ho sakta hai wo aapki personal data ko hack karle.





Hacking se apne system ko kaise bachaye Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Anonymous

 

Top